about

महाराजा अग्रसेन के बारे मे

आज आप कई गोशाला, मंदिर और कई सामाजिक कार्यो मै दान देते है, जिसका शायद ही कोई ब्यौरा आपको मिल पता है ! माना के ये सभी सामाजिक या धार्मिक कार्य है, पर किसी भी कार्य का हिसाब ना होना कब तक उचित है ? इसी कारन हमने मासिक रिपोर्ट बनाने का उपाय निकाला है, ताकि एक एक पैसे का हिसाब सभी को पता चले. और इस उपाय के साथ हम सोचते है के हम एक विक्सित समाज बना सकते है, और सभी अग्रवाल परिवारों की मदद करे. और अगर हम ये कार्य करने मै कामयाब हुए, तो अंतिम तो नहीं पर एक बड़ा कार्य ये होगा के हम एक आश्रम बनाये "अग्रोहा धाम" या "अग्रसेन आश्रम" जहां सभी बुजुर्गो को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है. यह एक वृद्धाश्रम होगा लेकिन सभी के लिए अपने घर जैसा! जहाँ सभी हर कार्य मै भाग लेंगे. और सभी उम्र के लोग जैसे भी वक़्त मिले अपना सहियोग देंगे और अपने विचार और अनुभव बाँटेंगे. जिससे वर्तमान पीढ़ी और आने वाली पीढ़ी अपने समाज और संस्कृति को समझ सके. कैसे हमारे पुरखो ने संघर्ष किया और यहाँ तक पहुंचे! अंत में मैं सभी अग्रवाल लोगों मिशन में समर्थन का अनुरोध करता हूं. इस प्रकार हम फिर से एक "अग्रोहा" का निर्माण कर सकते हैं और हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए ये एक वरदान होगा और सभी की याद होगी. हमारी वेबसाइट पर एक न्यूनतम मूल्य है जो अपने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए और साथ ही विकास की दिशा में अपने कदम पर अपने विज्ञापन पोस्ट कर सकते है.

यह वेबसाइट सभी अर्थों में अग्रवाल परिवारों के विकास के हेतु बनायीं गई है. इस वेबसाइट के ज़रिये हमारी एक ही सोच है के हम अपने समुदाय को एक करे और मज़बूत बनाये. और अग्रवाल परिवार जो किसी भी कारन से पीड़ित है उनकी मदद करे. और एक विकास का निर्माण करे. हमारी सोच यह है के हम सभी को एकजुट करे. और हर समस्या का हल निकाल पाने की क्षमता रखने वाला एक ऐसा समाज बनाये, जो सबसे विक्सित हो. और इस कार्य को करने के लिए हमारा एकजुट होना बहुत ज़रूरी है. और हम आप सभी को ये विश्वास दिलाते है के, जो भी आर्थिक या सामाजिक कार्य होंगे उनका पूरा-पूरा हिसाब रखा जायेगा. जैसे अगर आप कुछ राशी दान करते है, और हम वह राशी किसी विकास हेतु इस्तेमाल करते है. तब आपके दान किये गए एक एक रुपये का हिसाब आपको ऑनलाइन रिपोर्ट द्वरा भेजा जायेगा. ये इस लिए के आप का विश्वास हम पर बना रहे और हम मिलकर एक विक्सित समाज का निर्माण कर सके.

इस वेबसाइट को बनाने में हमारा प्रथम उद्देश्य सभी अग्रवाल परिवारों को एकजुट करना है, आज हम देखते है के हम सभी टुकडो में बटे है! "मे फलाना मे ढिमका, मे जहाँ का हूँ दान धरम वहीँ करूँगा वहीँ पर विकास करने मे साथ दूंगा. अगर यही सब करना है तो हम भारत को 1 देश क्यों कहते है ? ये भावना न कभी काम आई थी न आयगी. इसी लिए अपने आप को एक जुट करे और अपनी अपनी "मै" को त्याग कर "हम" बने. अग्रवाल कम्युनिटी को हमने इसी उद्देश्य से बनाया है!